इन घरेलू तरीकों से करे सिर दर्द का इलाज – Home remedies For Headaches

Home remedies For Headaches – सर मे दर्द होना ये एक आम बात हो गई है, और बाज़ार मे सर दर्द की दवा भी कई तरह की मिलती है। जिस से सर दर्द हमारा ठीक हो जाता है अब हर बार दवा खाना भी तो अच्छा नही होता है, लेकिन आप अगर कुछ घरेलू उपायो को अपना ले तो आपका सिर कभी नही दर्द करेगा।

पानी के जरिए ( through water) – आप अगर दिन भर मे थोड़ा थोड़ा कर के पानी पियेंगे तो आप के सर को आराम मिलेगा एक बार आप का शरीर पानी पीने से हाइड्रेटेड हो गया तो आप का सर दर्द होना कम हो जायगा।

लौंग के जरिये ( through cloves)- आप लौंग की कुछ कलियों को तावे पर गर्म कर ले और उस गर्म कली को एक रुमाल मे पोटली बना कर थोड़ी थोड़ी देर मे सुघने से आप का सर दर्द कम होने लगेगा।

Also Read:  Health Benefit of Apple-10 Facts about Eating Apple

तुलसी की पत्तियो के जरिए (via basil leaf)- हम अक्सर सर दर्द होने पर चाय या काफी पीते है, अगर ऐसे मे आप तुलसी की पत्ती को पानी मे गर्म कर के पियेंगे तो आप को सर दर्द मे बहुत जल्दी आराम मिलेगा।

नमक डालकर सेब खाने से ( Eating Apple By Adding Salt) – अगर आप को तुरंत दर्द से निजात पाना हो तो आप सेब पर नमक लगाकर खाएंगे तो आप का सर दर्द जल्दी कम होगा, वैसे तो एक सेब से आराम मिल जायेगा अगर आप और खाना चाहते है तो खा सकते हो।

Also Read:  Beauty Tips For Men | पुरुषों की त्वचा को गोरा करने और दाग धब्बे हटाने के सबसे असरदार नुस्खे

पुदीने और काली मिर्च की चाय ( mint and pepper tea) – सर दर्द मे अगर आप काली मिर्च और पुदीने की पत्ती डाल कर चाय पीते है तो आप को बहुत जल्दी फायदा मिलेगा, अगर आप ब्लैक टी मे पुदीन की पत्ती डाल कर पियेंगे तो आप को काफी आराम मिलेगा।

यदि आपको हमारा यह लेख पसंद आया है और आप इसकी जानकारी अपने खास लोगों के साथ बाटना चाहते है तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए।

Title – Home remedies For Headaches

Keywords – सिर दर्द का इलाज बताइए, पुराना सिर दर्द का इलाज, आधा सिर दर्द का इलाज, सिर दर्द का मंत्र, सिरदर्द घर उपचार, सिर दर्द की दवा का नाम, सिर दर्द के टोटके, सिर दर्द की मेडिसिन